Lakhimpur Kheri Voilence: किसानों की मौत के बाद बढ़ गया बवाल, मौके पर जा रहे प्रियंका-अखिलेश हिरासत में


उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर किसानों द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने किसानों पर गाड़ी जला दी है।

 
image source : Prokerela


जमकर हो रहा है लखीमपुर खीरी में बवाल प्रियंका और अखिलेश को, लिया गया हिरासत में।

उत्तर प्रदेश, डिजिटल डेस्क: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर किसानों द्वारा यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने किसानों पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी है। साथ ही साथ किसान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का भी जमकर विरोध कर रहे हैं, इस पूरी घटना में लगभग 8 लोगों की मौत की खबर आ रही है।

लखीमपुर खीरी एसपी अरुण कुमार सिंह ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। इसमें से 4 किसान थे, इसके बाद गुस्साए लोग काफिले में शामिल हुए और 2 गाड़ियों की आग लगा दी गई।  गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का कहना है कि कुछ शरारती तत्व भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं और उनके काफिले की एक गाड़ी के ड्राइवर को पीट पीट कर  जान से मार डाला।


इस घटना के बाद बवाल और बढ़ गया और किसानों ने जमकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने 20 किलोमीटर के दायरे में इंटरनेट की सभी सुविधाओं को बंद कर दिया। वहां अतिरिक्त फोर्स को भी भेज दिया गया है।

इस मामले में प्रियंका गांधी और अखिलेश भी कूद पड़े। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया, प्रियंका गांधी पुलिस से भिड़ते हुए नजर आई और उनकी पुलिस से भी नोक-झोंक हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।


पूरा मामला यह है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी एक कार्यक्रम के लिए गए थे। इसकी जानकारी किसानों को भी तो वह हेलीपैड पर पहुंच गई दोपहर करीब 3:00 बजे नेताओं का काफिला तिकोनिया चौराहे से निकल रहा था, तो किसानों ने उन्हें काले जगह झंडे दिखाना शुरू कर दिया।


इस खबर को सुनने के बाद अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी जाने की घोषणा की। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें उनके घर के बाहर ही रोक दिया और उन्हें घर से बाहर निकलने पर बाध्य कर दिया है।