Navratri Special: दुर्गा मईया को पहनाई गई 1.5 लाख रुपए की साड़ी, 10 लाख से ज़्यादा महँगा बना माता का पंडाल

खबरों के मुताबिक इस बार बागुईआटी में बंधु महल क्लब द्वारा दुर्गा माता के पंडाल में उनकी दो मूर्ति का अनावरण किया गया है। जिसमें से एक मूर्ति में तो माता की आंखें सोने की है। वहीं दूसरी मूर्ति में माता को सोने की कढ़ाई वाली साड़ी पहनाई गई है।
 
image source : ANI

मां दुर्गा को पहनाई गई सोने की कढ़ाई वाली सिल्क साड़ी।

मुंबई, डिजिटल डेस्क: 7 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। भारत में रहने वाला हर एक निवासी मां दुर्गा की असीम कृपा एवं चमत्कारी आशीर्वाद पर बड़ा विश्वास रखता है। इसलिए जब भी नवरात्रि आती है, लोग उसे से बड़े ही हर्षोल्लास से मनाते हैं। नवरात्रि की सबसे खास बात यह होती है कि जगह-जगह पर माता का पंडाल लगता है। जहां लोग माता के दर्शन करने जाते हैं और उनसे अपनी इच्छा व्यक्त करते हैं। माता के पंडाल को भी अलग-अलग डिजाइन एवं हर साल अलग-अलग तरीके से सजाया जाता है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मां का दर्शन प्राप्त हो।


आप सबको बता दे कि ए एन आई की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल बगुइआटी में बंधु महल क्लब द्वारा एक पंडाल में दुर्गा माता की दो मूर्तियों का अनावरण किया गया था। जिसमें एक मूर्ति में  माता की आंखें सोने की है, वहीं दूसरी मूर्ति में सोने की कढ़ाई वाली डेढ़ लाख रुपए की साड़ी माता को पहनाई गई है। माता की यह मूर्ति बेहद खूबसूरत है एवं देखने पर बड़ी ही कमाल की लग रही है। खबरों के मुताबिक साड़ी में लगभग 6 ग्राम का सोना है और दुर्गा माता की मूर्ति में जो सोने हैं की आंख है, उसमें लगभग 10 ग्राम का सोना है। इस पंडाल को स्थापित करने में लगभग डेढ़ लाख रुपए खर्च हो गए। वही कुल, 10 लाख की धनराशि का खर्च बताया जा रहा है।


इस साल नवरात्रि 8 दिनों की है। इन दिनो माता रानी के 9 रूपों की पूजा की जाती है। मां के आशीर्वाद पाने के लिए  एवं उन्हें प्रसन्न करने के लिए हर कोई अलग-अलग तरह से माता को खुश करता है।