भारतीय क्रिकेट टीम में आई दरार, कोहली के खिलाफ हुए सभी खिलाड़ी? BCCI ने दी सफाई, पढ़े पूरी खबर


जब से भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टूर्नामेंट न्यूजीलैंड से हारा है। तबसे ही टीम में इस बात को लेकर परेशानी चल रही है।

 
image source : Virat Kohli Insta


क्या विराट कोहली के खिलाफ हो गए हैं भारत के खिलाड़ी, बीसीसीआई ने दी सफाई।


मुंबई, डिजिटल डेस्क: अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई कि विराट कोहली ने T20 कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला किया है। उसके कुछ ही समय बाद विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। सबको यह लग रहा था कि कोहली ने अपने मन से कप्तानी से इस्तीफा दिया है। लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि इसके पीछे एक बड़ी वजह है।

वजह यह है कि भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हार गया। उसके असर से कोहली और टीम के बाकी सदस्यों के बीच बहस हुई। जिसमें अश्विन ने कोहली के खिलाफ कंप्लेंट दर्ज कराई। वहीं खबर यह भी आई कि, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने भी विराट कोहली के खिलाफ कंप्लेंट की है। लेकिन विराट कोहली ने  इस बात को कभी स्वीकार नहीं किया और अब बीसीसीआई ने भी इस खबर को झूठा करार कर दिया है।

फिर एक दिन यह खबर आई कि विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच कुछ खटपट चल रही है। शिखर धवन इंग्लैंड टूर के लिए सिलेक्ट नहीं हुए थे। जबकि विराट कोहली का यह मानना था कि शिखर धवन का टीम में होना काफी जरूरी है। जिसकी वजह से विराट और बीसीसीआई के बीच अनबन होने लगी। विराट का भी मानना है कि रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल या ऋषभ पंत जैसे किसी जवान खिलाड़ी को भारत का उप कप्तान बनाना चाहिए। जिसपर बीसीसीआई विराट की बात पर राजी नहीं हुई, जिससे विराट और बीसीसीआई के बीच अनबन हो गई। लेकिन बीसीसीआई ने इस बात को भी नकारा है।

भारत का सबसे बड़ा चैलेंज कुछ ही दिन में शुरू होने वाला है। जब भारत T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनेगा। जिसमें विराट कोहली भारत के लिए आखरी बार T20 फॉर्मेट पर कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट के बाद शायद रवि शास्त्री भी भारत के कोच के पद से इस्तीफा दे देंगे।