"इनका दिल तो है पत्थर का", सीने में हो रहा था दर्द, जाँच कराना गया आदमी निकला छाती में सीमेंट


एक 56 वर्षीय व्यक्ति के सीने में दर्द हो रहा था, जिसके बाद वो अपने सीने का जाँच कराने गया। जब जाँच हुई तो पता चला उसके सीने में सीमेंट भरा पड़ा है।

 
image source : forbes
दिल इनका पत्थर का।


मुंबई, डिजिटल डेस्क: इंटरनेट पर एक खबर बड़ा तेजी से वायरल हो रही। जिसमें एक शख्स की छाती में लगभग 4 इंच से भी बड़ा सीमेंट का नुकीला टुकड़ा फंसा हुआ था। जिसकी वजह से उसे सांस लेने एवं बोलने में बड़ी दिक्कत हो रही थी।


यह पूरी घटना यूरोप और इंग्लैंड की है। जहां पर एक शख्स बड़े दिन से बीमार चल रहा था। जब डॉक्टर के पास गया तो उसने कहा कि मुझे सीने में बड़ा दर्द हो रहा है, सांस लेने में तकलीफ हो रही है, बोलता हूं तो छाती में दर्द भी होता है, इसीलिए मेरा इलाज कर दीजिए। डॉक्टर ने उसका एक्सरे कराया, एक्स-रे को देख कर हैरान हो गए। एक्स-रे में देखा किस शख्स के छाती में 10 इंच की बड़ी चीज फंसी हुई है, जो उसके दिल को हल्का-हल्का नुकीले पन से चीर रही है।

डॉक्टरों ने पहले काईफोप्लास्टी के बारे में सोचा, जिसमें कोई भी चीज अगर छाती या फसी हो तो उसे पीठ के रास्ते बाहर निकाल दिया जाता है। ताकि दिल जैसे नाजुक हिस्से से कोई तरह की छेड़छाड़ न हो। शख्स के शरीर में यह 10 इंच का सीमेंट इस तरह से फंसा हुआ था कि, ऑस्टियोपोरोसिस जैसी गंभीर बीमारी का भी वह शिकार हो गया था।


लेकिन डॉक्टरों ने समय रहते इसका इलाज कर दिया और अब शख्स चैन की सांस ले रहा होगा।