हमें लगा पेट्रोल शतक मरेगा और आउट हो जाएगा, लेकिन यह तो दोहरा शतक लगाने के फिराक में है, पेट्रोल 19 पैसे हुए महँगा

लगभग 1 महीने के लंबे गैप के बाद पेट्रोल के दाम में फिर से छलाँग मारी और वह 19 पैसे से महंगा हो गया।

 
image source : Money Control


कहीं 101 तो कहीं ₹110 पर लीटर मिल रहा है पेट्रोल।

मुंबई, डिजिटल डेस्क: याद करिए आज से एक 2 साल पहले का समय जब पेट्रोल 60 से ₹70 के बीच आया करता था। जब 60 से ₹70 का पेट्रोल हम भराया करते थे, तो उस समय भी अगर कुछ पैसे पेट्रोल के दाम बढ़ जाता थे, तो हमारी चिंताएं भी बढ़ जाती थी।

लेकिन इस साल तो कुछ ऐसा हुआ। जिसने सबको हिला कर रख दिया। यहां कोरोना महामारी के कारण लोगों की आमदनी और आय के सोत्र , सब बंद हो गए।

वहीं सरकार ने हमारी मूलभूत आवश्यकताओं के दाम इस कदर बढ़ा दिए कि अब हम चारों तरफ मुसीबतों से घिर चुके हैं। बात की जाए तो हर चीज के दाम बढ़ चुके हैं। चाहे वह चीनी हो, खाना बनाने वाला तेल हो, पेट्रोल हो या डीजल हो।

तेल के निर्यात आयात के दामों में बढ़ोतरी होने के कारण सरकार ने उसके दाम लगभग 15 से ₹30 बढ़ा दिए हैं। जिसकी वजह से आम आदमी का बजट डोल गया। और अब यह खबर आ रही है कि पेट्रोल के दाम में 19 पैसे इजाफा हो गया है। 19 पैसा कोई बहुत बड़ी रकम नहीं है, लेकिन फिर भी आम जनता के लिए एक-एक पैसे का मोल होता है।

अभी तो पेट्रोल शतक लगाए बैठा है, लेकिन अगर इस तरह दाम बढ़ते गए और दाम कम नहीं हुए। तो एक दिन वह दूर नहीं कि पेट्रोल दोहरा शतक भी लगा देगा और हम सब अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को भी पूरा नहीं कर पाएंगे।