UP Police Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

अगर आप भी उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी करने हेतु इच्छुक हैं, तो आपका इंतजार अब खत्म हुआ। उत्तर प्रदेश रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ओर से करीब 2500 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

 
image : tv9 bharatvarsh

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ओर से नोटिस हुआ है जारी।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी करने की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है। उत्तर प्रदेश रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ओर से रेडियो विभाग में बंपर वैकेंसी जारी की गई है। इस वैकेंसी के माध्यम से करीब 2500 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है। लेकिन सिर्फ एक नोटिफिकेशन के माध्यम से सबको सूचित किया जा रहा है कि, इन पदों पर जल्द ही फॉर्म प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिसमें इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

विस्तार:

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ओर से निकाली गई इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2022 से शुरू होगी। जिसमें आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डिटेल:

उत्तर प्रदेश रेडियो संवर्ग में कर्मशाला कर्मचारी के लिए 120 पदों पर भर्ती। उत्तर प्रदेश रेडियो विभाग में सहायक परिचालक के लिए 1374 वैकेंसी और अंत में उत्तर प्रदेश रेडियो विभाग में ही प्रधान परिचालक एवं प्रधान परिचालक यांत्रिक के लिए 936 वैकेंसी।

सहायक परिचालक के पद पर निकाली गई कुल वैकेंसी में से जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 379 सीट रखी गई है। वहीं आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 92। इसमें अन्य पिछड़े वर्ग के लिए 252 अनुसूचित जाति के लिए 195 एवं अनुसूचित जाति के लिए 18 सीट तय की गई है।

आवेदन:

कर्मचारी पद पर आवेदन करने के लिए 10वीं पास या समकक्ष या आईटी सेल, इलेक्ट्रॉनिक टेलीकम्युनिकेशन, इलेक्ट्रॉनिक कंप्यूटर साइंस, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, रेडियो एवं टेलीविजन, इलेक्ट्रिकल सप्लाई एंड कंप्यूटर साइंस, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, रेडियो टीवी इलेक्ट्रॉनिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, रेफ्रिजरेशन, इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंट, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट कोर्स हुई  अभ्यर्थियों को ही मौका मिलेगा। उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से लेकर 28 साल के बीच में होगी एवं अन्य वर्ग के लोगों को 5 साल की छूट दी जाएगी।

परीक्षा:

जारी किए गए अधिकारी नोटिफिकेशन के मुकाबले परीक्षार्थियों का चयन ऑनलाइन होगा। उसके बाद उन्हें शारीरिक माप तौर एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर चयनित किया जाएगा।