Makar Sankranti 2022: मकर संक्रांति के दिन सूर्य देव पहली बार करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा का यह खास त्यौहार

14 जनवरी को सूर्य अपने पुत्र शनि की राशि में प्रवेश करेंगे। इस दिन मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जाएगा। सूर्य का यह राशि परिवर्तन से कुछ राशि वालों को विशेष लाभ मिलेगा।

 
image: india tv

जानिए किन राशि वालों को होगा मकर संक्रांति के दिन सूर्य परिवर्तन से लाभ।

Digital Desk: नए साल में मकर संक्रांति ( Makar Sankranti) के दिन भगवान सूर्य देव पहली बार राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। फिलहाल आप सब जानते हैं कि, सूर्य देव अभी धनु राशि में है 14 जनवरी को भी मकर राशि में प्रवेश करेंगे। जिसके बाद इसी दिन मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जाएगा। मकर शनि की राशि है और शनि को सूर्य का पुत्र माना गया है जब सूर्य मकर राशि में आते हैं। तो इस एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना माना जाता है, ऐसे में धार्मिक दृष्टि से भी मकर संक्रांति के दिन को काफी शुभ माना जाता है।

विस्तार:

सूर्य ( Sun God Makar Sankranti) के मकर राशि में प्रवेश करते ही खरमास में समाप्त हो जाए, और आप फिर से शुभ कार्य करने की शुरुआत कर सकते हैं। ऐसे में ज्योतिष के हिसाब से भी जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव अन्य जीवन के लोगों पर भी पड़ता है। सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है, किसी भी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की मजबूत स्थिति नेतृत्व क्षमता, मान प्रतिष्ठा एवं समृद्धि प्रदान करने वाली मानी जाती है। ऐसे में आइए जानते हैं कि, इस बार सूर्य के राशि परिवर्तन से किन राशियों ( Makar Sankranti Horoscope ) को लाभ साबित होगा।

वृष राशि:

वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कई सारी खुशियां लेकर आएगा, क्योंकि इससे उनका भाग प्रबल होगा। वृश्चिक राशि के लोगों के लिए इस दौरान वे जो भी काम करेंगे, उसमें उनको पूरा फल प्राप्त होगा। साथ ही सूर्य नमस्कार करने से सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी।

सिंह राशि:

मकर राशि में सूर्य का गोचर सिंह राशि वालों के काफी लाभकारी साबित होगा। सिंह राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, साथ ही मान सम्मान में वृद्धि होगी। जिस काम के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे, अब उन्हें उस काम में सफलता मिलती भी नजर आ रही है। उन्हें फंसा हुआ धन वापिस भी मिल सकता है एवं आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी।

वृषिक राशि:

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए भी सूर्य का राशि परिवर्तन काफी मंगलमय साबित हो सकता है। काम काज में आपको काम की प्रशंसा मिलेगी, साथ ही तरक्की मिलने की भी संकेत नजर आ रहे हैं, जिससे आर्थिक लाभ की भी स्थिति पैदा हो रही है। आपकी बोलने की कला आपको इनाम दिलाएगी।

मकर राशि:

मकर राशि के जातकों की राशि शनि है। ऐसे में सूर्य के प्रवेश से मकर राशि के लोगों को काफी लाभ मिलने वाला है। मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी एवं सरकारी नौकरी है, तो प्रमोशन मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होगी एवं आर्थिक पक्ष में मजबूत होगा।