Chunar Mirzapur News: लगभग 50 लाख़ रुपये की लागत से होगा शिवशंकरी धाम मंदिर का सौंदर्यीकरण

इस मंदिर को इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत शामिल कराने का श्रेय विधायक अनुराग सिंह को दिया जाता है।

 
शिव शंकरी धाम मंदिर

शिव शंकरी मंदिर का एक खास महत्व है और इसे बड़ा ही चमत्कारी एवं प्राचीन मंदिर माना जाता है।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर के चुनार (MIRZAPUR CHUNAR) में कैलहट स्तिथ धार्मिक एवं पौराणिक महत्व रखने वाला शिवशंकरी मंदिर को बढ़िया तरीके से विकसित किया जाएगा और उसका सुंदरीकरण का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। योगी सरकार 2022 के शपथ लेने के पहले भी लगभग 15 मार्च के आसपास, नए काम को कराने की स्वीकृति देने के साथ ही लगभग ₹50 लाख़ की वित्तीय संस्तुति पास की गई थी।

मान्यताओं के अनुसार शिव शंकरी मंदिर का एक खास महत्व है और इससे बड़ा ही चमत्कारी एवं प्राचीन मंदिर माना जाता है। इस योजना के तहत मंदिर में दर्शन पूजा करने के लिए दूर सुदूर से लोग आते हैं। विकास कार्य के सम्पन्न हो जाने के बाद लेकिन अब उन्हें किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी। क्योंकि यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बैठने के लिए विश्राम स्थल,हॉल, महिला एवं पुरुष के लिएशौचालय, सड़क, पेयजल की व्यवस्था की जाएगी, साथ ही बिजली की समस्या न हो इसलिए सोलर लाइट भी लगाई जाएगी। यह सब सुविधा जब यहां हो जाएगी तो यहां पर लोगों की अच्छी संख्या भीड़ होने लगेगी, ऐसे में इस योजना को पूरा करने का दायित्व प्रोजेक्ट्स कॉरपोरेशन लिमिटेड को दिया गया है।

यह भी पढ़े: Mirzapur News: मिर्ज़ापुर में लाउडस्पीकर की ध्वनि कराई गई कम, कुछ को सहमति से उतरवाया भी गया

इस मंदिर को इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत शामिल कराने का श्रेय विधायक अनुराग सिंह को दिया जाता है। इस संबंध में उन्होंने 2019 में शासन में पत्राचार करके इस मंदिर की धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से विकसित कराने की मांग की थी। विधायक के पहल के बाद अब इस मंदिर का जल्दी सुंदरीकरण होने वाला है। जिसके बाद इस मंदिर की कायापलट बदल जाएगी और यह मंदिर देखने में और भी खूबसूरत लगने लगेगा।

इस मंदिर को इस लिस्ट के अंतर्गत शामिल करने के लिए कई वर्षों से अनुराग लगे हुए थे। लेकिन अब बाधा दूर हो गई है और उम्मीद है कि जल्दी सौंदर्य करण का काम शुरू किया जाएगा।