Mirzapur News: सीएम योगी ने विंध्य अधिकारियों के संग की वर्चुअल मीटिंग, टॉप 10 माफियाओं पर कार्यवाही करने का आदेश

योगी आदित्यनाथ ने टॉप टेन माफियाओं की सूची बनाकर उन पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

 
image: bhaskar

प्रत्येक जनपद में तालाबों का सौंदर्यीकरण करते हुए 75 अमृत सरोवर बनाए जाएं


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर (Mirzapur) में योगी आदित्यनाथ वर्चुअल माध्यम से उपस्थित हुए। जहां पर योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अधिकारियों के संग अहम बैठक की, जिसमे उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए। खास बात यह रही कि, योगी ने आदेश दिए की टॉप टेन अधिकारियों की सूची बनाई जाए, साथ ही दागी किस्म के अधिकारियों की तैनाती ना किए जाने को कहा है। साथ ही पारदर्शी तरीके से पात्रों को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने को भी कहा है। वही नगर के और गांव के सौंदर्यीकरण और अमृत सरोवर योजना पर भी अहम चर्चा की।

और क्या बोलें योगी:

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाउडस्पीकर विवाद पर भी दिशा निर्देश दिया और कहा कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाया जाए और धार्मिक स्थलों पर बिना अनुमति के बजाए जाने वाले लाउडस्पीकर को उतारकर कार्यवाही के साथ-साथ निर्धारित मानक के अंदर लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति दी जाए।

• तहसील और थाना दिवसों को प्रारंभ करते हुए जन समस्याओं का काम गुणवत्ता और शालीनता से किया जाए और उनकी सभी समस्या का निस्तारण किया जाए।

• गांव में हर महीने की एक रात को डीएम और एसपी की तैनाती सुनिश्चित की जाए।  जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक महीने में कम से कम एक बार ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जनता से संवाद स्थापित करें।

यह भी पढ़ें: Chunar Mirzapur News: लगभग 50 लाख़ रुपये की लागत से होगा शिवशंकरी धाम मंदिर का सौंदर्यीकरण

• खास बात यह रही कि योगी आदित्यनाथ ने टॉप टेन माफियाओं की सूची बनाकर उनपर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

• साथ ही नगर में शांति कायम रहे। इसके लिए धार्मिक आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर ना किया जाए, ताकि कानून व्यवस्था भी बनी रहे।

• अंत में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक जनपद में तालाबों का सौंदर्यीकरण करते हुए 75 अमृत सरोवर बनाए जाएं ताकि गांव में गंदा पानी ना जा सके। साथ ही साथ प्रमुख चौराहों का सौंदर्यीकरण अप्रैल से जून महीने तक कुम्हारी कला के लिए मिट्टी निकाल कर तालाबों का पट्टा दिया जाए।