Mirzapur News: मिर्ज़ापुर में दिखाई दिया अजीब जानवर, जिसे टाइगर भी नहीं मार सकता है

मिर्ज़ापुर में मिला ऐसा जानवर जिसकी दुनिया में सबसे ज़्यादा तस्करी होती है, इसे बाघ भी मारकर खा नहीं सकते

 
pangolin india
Pangolin: मिर्ज़ापुर के कटरा थाना क्षेत्र नटवा मोहल्ला के पास एक अजीब जानवर देखा गया


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर (MIRZAPUR) में एक हैरान करने वाली खबर सबके सामने आई है। मिर्ज़ापुर में एक अजीब जानवर देखा गया है, जिसको देखकर लोग हैरान हो गए, डर गए हैं एवं आश्चर्यचकित भी हो गए हैं।

हैरान हो गए लोग:

गांव के आसपास के लोग उस जानवर को देखकर काफी हैरान हो गए, क्योंकि उन्होंने इस तरह का जानवर अपने जीवन में पहली बार देखा था। इस जानवर को देखकर ही लोगों ने तुरंत अपने मोबाइल फ़ोन से वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया, जिसे आप यहां देख सकते हैं।

यह भी पढ़े: Mirzapur News: इज़ाज़त बिना नहीं निकाले शोभायात्रा और धार्मिक जुलूस, डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने दिया आदेश

डर गए स्थानीय:

मिर्ज़ापुर के नटवा मोहल्ला और महंत के शिवाला के पास एक अजीब जानवर पकड़ा गया है। जिसे देखकर कुछ लोग हैरान हो तो कुछ लोग डर भी गए। लोग डर इसलिए गए क्योंकि लोगों को लगा कि कही यह कोई विषैला जानवर तो नहीं है, जो इंसानों को क्षति पहुंचाएगा। (Pangolin in mirzapur) लेकिन ऐसा नहीं था यह जानवर इधर-उधर डोलता नजर आया। जिसको देखकर सब आश्चर्यचकित हो गए.

आश्चर्यचकित हुएलोगों को जीव की नहीं थी जानकरी:

लोग आश्चर्यचकित हो गए इस जानवर की कीमत के बारे में जानकर। क्योंकि उन्होंने कभी सोचा ही नहीं था कि इस जानवर की कीमत लगभग अंतर्राष्ट्रीय काला बाजार में अनुमानित कीमत 20-30 लाख है, जो बहुत ज्यादा है, फिर भी जानवर की शिनाख्त पैंगोलिन (Pangolin) के तौर पर की जा रही है।