अनुप्रिया पटेल " उत्तर प्रदेश में ओबीसी वर्ग का समर्थन हासिल करने वाली पार्टी बनाती है अपनी सरकार"

अनुप्रिया पटेल ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा "राजनीतिक इतिहास दिखाता है कि जिस पार्टी को ओबीसी का समर्थन मिलता है, वह सत्ता में आती है"

 
image:businesss standard

अनुप्रिया पटेल ने बीजेपी और अपना (s) पर दिया बड़ा बयान।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: उत्तर प्रदेश सरकार में केंद्रीय एवं वाणिज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने एक बयान दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि राजनीति का इतिहास इस बात को साफ दिखाता है कि, उत्तर प्रदेश में जिस पार्टी या गठबंधन को ओबीसी वर्ग के वोटरों का समर्थन मिलता है। वहीं अंत में उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार बनाती है एवं सत्ता में आती है। उन्होंने कहा कि देश के राजनीतिक रूप से सबसे अहम राज्य में भाजपा और गठबंधन की फिर से सरकार बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय के लिए यह महत्वपूर्ण है, की अन्य पिछड़े वर्ग जाने की ओबीसी वर्ग को अधिक राजनीतिक प्रतिनिधित्व दिया जाए।

सार:

केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल यस की संस्थापक अनुप्रिया पटेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह से जातिगत समीकरण को आकार दिया है, उसने भाजपा को एक बार नहीं बल्कि तीन बार चुनाव में भारी जीत दिलाई है। ऐसे में उन्होंने कहा कि सभी जातियां का स्तर खासतौर से ओबीसी को एक उचित स्थान देकर उत्तर प्रदेश में खूबसूरती से काम किया है। अनुप्रिया पटेल ने बताया कि उत्तर प्रदेश में ओबीसी वालो की अच्छी स्थिति है और हमें उम्मीद है कि हम इस बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। पिछले चुनाव में अपना दल ने लगभग 9 सीटें जीती थी और इतिहास में देखा जाए तो पार्टी ने भाजपा के साथ मिलकर 3 चुनाव लड़े है, जिसमें उन्हें सफलता प्राप्त हुई है।

राज्य में ओबीसी ज़रूरी:

ओबीसी उम्मीदवारों को और टिकट देने की पैरवी करते हुए अनुप्रिया पटेल ने बताया कि अगर राजनीतिक दलों द्वारा चुनावी प्रदर्शन और उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के इतिहास को देखा जाए तो जिस पार्टी को ओबीसी ने साथ दिया है, उसी पार्टी ने राज्य में सत्ता कायम की है। इसीलिए उनकी पार्टी ओबीसी वर्ग के लोगों को अधिक महत्व देती है।

नीट परीक्षा में OBC वर्ग को कोटा:

मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने पिछड़े समुदाय के लोगों का समर्थन हासिल किया है और केंद्र में वह एक अच्छी स्थान पर हैं। अनुप्रिया ने बताया है कि ओबीसी वर्ग और मोदी सरकार का अच्छा तालमेल है। क्योंकि मोदी सरकार गरीबों के बारे में सोचती है। अनुप्रिया पटेल ने बताया कि मोदी सरकार ने पिछड़े वर्गों की आकांक्षा और आवश्यकताओं को लेकर हमेशा संवेदनशीलता दिखाई है और यह तब साबित हुआ जब बीजेपी ने उन्हें नीट परीक्षा की अखिल भारतीय श्रेणी में ओबीसी कोटे का दर्जा दिया।

आगामी चुनाव:

आगामी चुनाव को अनुप्रिया पटेल ने बताया कि इस बार भी बीजेपी गठबंधन के साथ पूर्ण बहुमत हासिल करेगी। जब सीट के बटवारे को लेकर उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि या तो अभी बताया नहीं जा सकता। लेकिन हम साथ मिलकर काम करेंगे जिस पर बातचीत चल रही है।