Mirzapur Corona Update: नगर में लगातार तीसरे दिन मिला कोरोना का केस, अभी भी वक्त है हो जाइए सचेत

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बीच मिर्ज़ापुर में तीसरे दिन यानी सोमवार को भी कोरोना का केस देखने को मिला।

 
image: HBR

चील्ह थाना क्षेत्र का युवक कोविड पॉजिटिव।

मिर्ज़ापुर, Digital Desk: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच नए साल की शुरुआत में ही मिर्ज़ापुर में लगातार तीन दिन में तीन कोरोना के संक्रमित मरीज मिले। सोमवार को चील्ह थाना क्षेत्र निवासी के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिससे फिलहाल होम आइसोलेशन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि इससे पहले शनिवार को लखनऊ से लौटने वाला वाली नगर में एक युवती एवं रविवार को वाराणसी बीएचयू में भर्ती जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। फिलहाल बात यह है कि, अभी कोई भी व्यक्ति नए वेरिएंट यानी ओमिक्रोन से संक्रमित नहीं हुआ है।

सार:

जिले में पिछले 45 दिनों के बाद कल यानि सोमवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना से संक्रमित मरीज पाए गए। शनिवार को नगर में एक 28 वर्षीय युवती इस बीमारी से संक्रमित पाई गई, फ़िलहाल युवती भी होम आइसोलेशन है। ऐसे में रविवार को मड़िहान क्षेत्र के गांव का निवासी युवक भी पॉजिटिव पाया गया था, जो फिलहाल बनारस में भर्ती है।

सोमवार को भी तीसरे दिन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, पिछले 165 दिनों की बात की जाए तो मिर्ज़ापुर में 12 संक्रमित मरीज मिले हैं। इस जिले की कुल संक्रमित लोगों की संख्या 11046 थी, जिसमें 10926 लोग स्वस्थ होकर कोरोना को हराकर घर लौट चुके हैं। तो वहीं 117 लोगों ने अपनी जान भी गवा चुके है।

जिले में फिलहाल अभी तीन एक्टिव केस हैं, लेकिन यह संक्रमण बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में अभी भी हमारे पास समय बचा है कि, हम पूरी एतिहाद बरते, एवं कोरोनावायरस प्रोटोकॉल को फॉलो करें।

जो व्यक्ति सोमवार को संक्रमित पाए गए उसकी उम्र महज 21 वर्ष की है। जबकि सोमवार को 250 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें एक व्यक्ति संक्रमित मिला,  इसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिले में लगातार कोरोनावायरस की जा रही है, जिसमें किसी भी व्यक्ति का संक्रमण होने पर उसे पूर्ण रूप से इलाज एवं स्वस्थ होने की व्यवस्था की जा रही है।