UP विधानसभा चुनाव मिर्ज़ापुर में अंतिम चरण में 7 मार्च को होगा मतदान

सात चरणों में होंगे 5 राज्यों में चुनाव उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले दौर का मतदान , पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को मतदान और मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान

 
 यूपी के 7 चरणों में होगा चुनाव

अंतिम चरण में 7 मार्च को होगा मिर्ज़ापुर में मतदान 10 मार्च को सभी राज्यों में मतगणना होगी।

मिर्ज़ापुर: चुनाव आयोग ने यह भी साफ कर दिया है कि चुनाव तय समय पर ही होंगे। मतदाता सूची भी जारी हो चुकी है। सभी चुनावी राज्यों में सियासी तेज हैं। सबसे ज्यादा चर्चा उत्तर प्रदेश चुनाव की है। 403 विधानसभा सीट वाले इस प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राजनीतिक बयानबाजी से नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे।


सात चरणों में होंगे 5 राज्यों में चुनाव। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले दौर का मतदान। पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को मतदान और मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान। 10 मार्च को सभी राज्यों में मतगणना होगी। मिर्ज़ापुर में अंतिम चरण में 7 मार्च को होगा मतदान ।

मिर्ज़ापुर में विधान सभा चुनाव

नोटिफिकेशन-10 फरवरी 2022

अंतिम दिन नॉमिनेशन-17 फरवरी 2022

नामांकन की जाँच- 18 फरवरी 2022

अंतिम दिन नामांकन वापसी-21 फरवरी 2022

मतदान-7 मार्च 2022

मतगणना- 10 मार्च 2022

रैली, रोड शो और पदयात्रा की अनुमति नहीं


डिजिटल, वर्चुअल तरीके से चुनाव प्रचार करें चुनाव पार्टियां। 15 जनवरी तक किसी तरह की रैली, रोड शो और पदयात्रा नहीं होगी। नुक्कड़ सभा, बाइक रैली पर भी रोक। कैंपेन में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी। घर-घर जाकर पांच लोगों को प्रचार करने की अनुमति। जीत के बाद विजय जुलूस पर रोक रहेगी। 80 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग व्यक्ति और कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकते हैं मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र ने कहा है कि इस बार 5 राज्यों की 690 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव होंगे. उन्होंने कहा कि कोविड सेफ इलेक्शन कराना चुनाव आयोग का उद्देश्य है कोरोना काल में चुनाव कराना चुनौती पूर्ण है।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल