मिर्ज़ापुर: बुधवार को मिर्ज़ापुर के ग्रामीण इलाकों में चलाया गया "पोस्टर हटाओ" अभियान

विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसके बाद विभिन्न दलों के नेताओं के होर्डिंग उतारने में प्रशासन जुट गया।

 
Self

उत्तर प्रदेश में लागू हो चुकी है, आचार संहिता।

मिर्ज़ापुर, Digital Desk: विधानसभा चुनाव(UP Elections 2022) के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसके बाद प्रशासन विभिन्न दलों के नेताओं के होर्डिंग और बैनर उतरवाने में लग चुका है। बुधवार को भी यह अभियान जारी रहा और ग्रामीण इलाके में अभियान चलाकर होर्डिंग उतरवाए गए। पड़री संवाद के मुताबिक एसडीएम सदर चंद्रभानु सिंह ने क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराने हेतु पड़री बाजार एवं अन्य स्थानों पर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के होर्डिंग, फ्लेक्स, पोस्टर को हटवाने के साथ पेंटिंग को भी मिटवाया।

एसडीएम सदर चंद्रभानु सिंह ने एवं थाना अध्यक्ष पटरी माधव सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए, आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसका शत-प्रतिशत पालन कराया जाएगा। यदि कहीं भी किसी भी प्रकार की अशांति फैलाई, तो असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही भी की जाएगी। विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसके बाद विभिन्न दलों के नेताओं के होर्डिंग उतारने में प्रशासन जुट गया।

विस्तार:

जिगना संवाद के मुताबिक क्षेत्र के गैपूरा चौराहा, विजयपुर, जिगना एवं अन्य स्थानों पर बिजली के पोल एवं सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गए होर्डिंग और बैनर को उतरवाया गया। इस दौरान लोगों को चुनाव आचार संहिता लागू होने की भी जानकारी दी गई। लालगंज संवाद के मुताबिक क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लगे बैनर होर्डिंग और पोस्टर को हटाया गया।

वहीं दीवार पर लगाई गई पेंटिंग को भी साफ करवाया गया, एसडीएम के नेतृत्व में इलाके पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर लगे होर्डिंग को उतरवाने के बाद से एक वाहन से थाने पर भेजकर रखवा दिया। प्रशासन ने अन्य लोगों को भी आगाह किया है कि, चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर रखते हुए, कहीं भी किसी भी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता होर्डिंग और पोस्टर आदि न लगवाएं। अन्यथा हटवाने का खर्च भी संबंधित व्यक्ति से लिया जाएगा।