UP Corona Guideline: प्रदेश में 24 घंटे में मिले 7695 नए केस, जानिए उत्तर प्रदेश में कोरोना की नई गाईडलाइन

16 जनवरी 2022 तक सभी शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगे लेकिन ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। इसके साथ आदेश यह भी दिया गया है कि राज्य में 15 जनवरी तक बच्चों का Vaccination पूरा कर दिया जाए।

 
image: ndtv
लगातार बढ़ता जा रहा है Corona Virus Infection

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश में लगातार कोविड-19 मामले सामने आ रहे हैं और अब राज्य ने कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार तेज होने के कारण सख्ती बढ़ा दी है। ऐसे में राज्य में नाइट कर्फ्यू(Night Curfew) रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लागू रहेगा। राज्य का यह फैसला सभी जिलों में लागू हो चुका है, वही पहले यह व्यवस्था केवल 1 हजार से अधिक सक्रिय मामले वाले जिलों में थी। लेकिन बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य ने अपने आदेश बदलते हुए कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया है। फिलहाल इस को लेकर मुख्य सचिव दुर्ग शंकर मिश्रा ने रविवार को शासनादेश जारी किया है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में Corona Virus के 7695 नए मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जो अब 25974 है।

विस्तार:

राज्य में कोरोनावायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रही है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)की टीम के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर बैठक की गई और संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। असल में राज्य में चुनाव होने हैं और कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से सरकार की चिंताएं और बढ़ रही है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में यह तय हुआ कि नाइट कर्फ्यू को बढ़ा दिया जाए। प्रशासन ने बताया कि 16 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन ऑनलाइन कक्षाएं (online class) जारी रहेगी। इसके साथ यह भी आदेश किया गया है कि राज्य में 15 जनवरी तक 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन(vaccination)पूरा कर लिया जाए। आदेश में मुख्य सचिव ने बताया कि जिले स्तर पर जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक प्रतिदिन को कमांड और कंट्रोल सेंटर पहुंचेंगे और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

Corona Update:

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में बढ़ते मामले सब की चिंताओं को बढ़ा रहे हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 7695 नए मामले सामने आए हैं और चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। राजधानी लखनऊ में कोरोनावायरस से फैल रहा है और एक ही दिन में यहां 1115 नए मामले सामने आए हैं।

सामुदायिक रसोई:

राज्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया है कि राज्य सरकार द्वारा 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है और किसी के पास अगर राशन कार्ड नहीं है तो उसे दो-दो बार खाना मुहैया कराया जाए, जिसके साथ ही खाने के पैकेट भी उन्हें दिया जाए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि कोरोना काल के पूर्व अनुभव के आधार पर सामुदायिक भोजनालय शुरू किया जाए।