Zor Ka Jhatka: भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका, शिकोहाबाद के विधायक मुकेश शर्मा ने दिया इस्तीफा, इतने विधायक छोड़ चुके हैं पार्टी

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(BJP)को एक और झटका लगता है वह नजर आ रहा है। शिकोहाबाद के भाजपा विधायक मुकेश वर्मा ने भी इस्तीफा दे दिया है।

 
image: TV9 BHARATVARSH
अब तक 7 और विधायकों ने दिया है, बीजेपी से इस्तीफा।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश असेंबली इलेक्शन(UP Vidhan Sabha Elections 2022) के पहले ही भारतीय जनता पार्टी को एक के बाद एक झटका लगता जा रहा है। इस बार उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा(Mukesh Verma) ने भी भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि बीते 3 दिनों में 8 विधायक भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं। मुकेश शर्मा ने भी अपने इस्तीफे में दारा सिंह और स्वामी प्रसाद मौर्य की तरफ से पार्टी पर पिछड़ों, दलितों अल्पसंख्यकों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

q

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिकोहाबाद से भाजपा विधायक ने अपने इस्तीफे में लिखा कि भारत सरकार में दलित, अल्पसंख्यक और पिछड़े वर्ग के लोगों का ताल्लुक रखने वाले नेताओं को तवज्जो नहीं दिया जा रहा है। सरकार में किसानों, बेरोजगारों एवं छोटे व्यापारियों की उपेक्षा की गई है। लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य उनके नेता है, मुकेश वर्मा ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

विस्तार:

उत्तर प्रदेश विधान सभा की तारीख का ऐलान होने के बाद भारतीय जनता पार्टी को पिछले 2 दिन में कई बार बड़े झटके लगे हैं। इस कड़ी में बुधवार को ओबीसी नेता दारा सिंह चौहान ने योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। हालांकि इस दौरान एक कांग्रेस विधायक और एक सपा विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया और राष्ट्रीय लोक दल में शामिल हो गए।