UP ELECTIONS 2022: भाजपा को लगा एक और झटका सहयोगी पार्टी अपना दल (एस)के विधायक ने भी दिया इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव निकट है, ऐसे में अनुप्रिया पटेल की पार्टी के सदस्य अमर सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है।

 
self

समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे अमर सिंह।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव(UP ELECTIONS 2022) निकट है। ऐसे में सबसे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद राज्य की सियासत में हलचल तेज़ होने लगी थी। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी में इस्तीफ़ो की झड़ी लग गई।  अब भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल (स) भी विधायक निकलकर समाजवादी पार्टी में जाने लगे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को अपना दल जिसकी संस्थापक अनुप्रिया पटेल है, उनके एक विधायक चौधरी अमर सिंह का भी नाम जुड़ गया है। भारतीय जनता पार्टी को गुरुवार को झटका देते हुए, सहयोगी दल के विधायक अमर सिंह ने इस्तीफा दे दिया और कहा कि वह समाजवादी पार्टी ज्वाइन करेंगे।

विस्तार:

उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) से हुई थी और समाजवादी पार्टी में वह शामिल होने वाले हैं। इसी के साथ अमर सिंह ने मौजूदा भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि, मौजूदा सरकार झूठी है और उनके कार्यालय में कुछ विकास नहीं हुआ। इसके साथ उन्होंने कहा कि कई और लोग आने वाले दिनों में समाजवादी पार्टी से जुड़ेंगे। बता दे, अमर सिंह शोहरतगढ़ से विधायक है।


चौधरी के पहले धर्म सिंह:

चौधरी से पहले गुरुवार को राज्य सरकार में मंत्री रहे धर्म सिंह सैनी ने भी भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। धर्म सिंह ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़ते हुए समाजवादी पार्टी से हाथ मिला लिया। इसके पहले भी योगी आदित्यनाथ सरकार के एक और मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी स्वीकार कर ली थी। अब तक कुल 14 विधायक भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी से जुड़ चुके हैं।