UP Elections 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी से इस्तीफा दिया और थामा समाजवादी पार्टी का साथ?, अब बेटी ने दी सफ़ाई

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले ही सत्ता में BJP की सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ दी है। लेकिन वे समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर चुके हैं, इस बात पर अब एक स्टेटमेंट आया है।

 
image: tv9
स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थामा।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से अनुरोध पहले नहीं सत्तारूढ़ बीजेपी की सरकार में मंत्री रहे, स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) ने इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ने के बाद राज्य में सियासी तापमान बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। मंत्री पद एवं भारतीय जनता पार्टी(BJP) से नाता तोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी एवं सांसद डॉ संघमित्रा मौर्य ने साफ किया है, कि उनके पिता ने अभी भी किसी पार्टी की सदस्यता नहीं ली है। हालांकि संघमित्रा मौर्य ने बताया कि, जल्द ही उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य आगे की रणनीति का ऐलान करेंगे।

विस्तार:

स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) की बेटी और सांसद डॉ संघमित्र मौर्य ने पिता के इस्तीफा देने और सपा प्रमुख अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav)के साथ एक तस्वीर वायरल होने पर पूछे गए सवाल पर अपना जवाब दिया उन्होंने बताया कि, स्वामी प्रसाद मौर्य के अखिलेश यादव के साथ एक तस्वीर वायरल हो गई है। जिसके बाद अब लोग यह सोच रहे हैं कि, स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) ज्वाइन कर लिया है, लेकिन ऐसा नहीं है उन्होंने अभी फिलहाल किसी राजनीतिक पार्टी का दामन नहीं थामा है।

Swami Prasad Maurya के बेटे का बयान:

स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद उनके परिवार से प्रतिक्रिया सामने आ रही है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य ने बताया कि, आज भी ऐसी कोई बात नहीं है कि, मेरे पिता, मेरे बहन या किसी और लोग को टिकट चाहिए। मेरे पिता और पार्टी तय करेंगे कि मुझे चुनाव लड़ना है या नहीं। वह मुझे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में चाहते हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को राज्य में समाजवादी पार्टी ने जो बड़ा झटका दे दिया है। राज्य में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। राज्य में इस बात की अटकलें तेज हैं कि, योगी सरकार के दो मंत्री और इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं तीन अन्य बीजेपी विधायक ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है।। लखनऊ में चर्चा जोरों शोरों में है कि, आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी और कैबिनेट मंत्री दारा सिंह भी पार्टी छोड़ सकते हैं।