WhatsApp के इस फ़ीचर आ सकता है नया बदलाव, बदल जाएगा बात करने का तरीका

इंटरनेट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp अपने वॉइस कॉल वाली फीचर में एक नया इंटरफेस डेवलप कर रहा है।

 
image : whitehat
जल्द बदल जाएगा WhatsApp पर वॉइस कॉल का तरीका।

Digital Desk: व्हाट्सएप इस बीच अपनी प्राइवेसी पॉलिसी एवं फीचर को लेकर काफी सजग हो गया है। ऐसे में हर महीने व्हाट्सएप का कोई नया फीचर आता जा रहा है। जिससे उसके यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस करने को मिल रहा है। पहले व्हाट्सएप अपने प्राइवेसी को लेकर एक नया फीचर लाने वाला है। जिसमें अब अगर किसी का नंबर आपके मोबाइल में सेव नहीं है, तो आपका कोई भी प्राइवेट फोटो या स्टेटस हो नहीं देख पाएगा और आप सेटिंग के जरिए किसी नंबर से अपना फोटो और स्टेटस छुपाना चाहते हैं तो वह भी हो जाएगा।

वॉइस कॉल में बदलाव:

खबरों की मानें तो व्हाट्सएप वॉइस कॉल के लिए एक नया इंटरफ़ेस डेवलप कर रहा है। इस इंटरफ़ेस के जरिए एंड्रॉयड और एप्पल दोनों में व्हाट्सएप का नया कॉल इंटरफेस आएगा, जो व्हाट्सएप अपने ग्राहकों को एक नए एक्सपीरियंस के तहत वॉइस कॉल करने का अनुभव देगा।

यह नया कॉल इंटरफेस इंडिविजुअल के साथ ग्रुप के लिए भी उपलब्ध होगा। यानी कि अगर आप चाहे तो कॉल पर भी कई सारे लोगों को एक साथ जोड़ पाएंगे। इसका एक अलग अनुभव लोगों को देखने को मिलेगा। फिलहाल यह बदलाव अभी बीटा टेस्टिंग में है, जिससे अभी इस अपडेट के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

Beta Info:

आपको बता दें कि व्हाट्सएप बेटा इनको व्हाट्सएप के आने वाले नए फीचर के बारे में जानकारी देता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इंटरनेट व्हाट्सएप खोल के लिए नया इंटरफेस डिवेलप किया जा रहा है। जिससे जब आप व्हाट्सएप पर कॉल करेंगे ,तो आपको एक आना अलग ही अनुभव देखने को मिलेगा।

कुल मिलाकर बात यह है कि कॉलिंग का स्टाइल अब आपको नए डिजाइन में देखने को मिलेगा। जैसे की पहले ही बताया कि जाइए एक बेटा टेस्टिंग है। फिलहाल टेस्टिंग के बाद यह लोगों तक पहुंचाया जाएगा। व्हाट्सएप के इस फीचर में, आप चल रही कॉल में ही ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।