मिर्ज़ापुर वायरल वीडियो : राशन मांगने पर कोटेदार ने युवक को दिए लात और घुसे

बेईमानी का वीडियो बनाने पर कोटेदार और उसके परिजनों ने मिलकर बेरहमी से जमकर पीटा
 
mirzapur viral video
युवक का आरोप कोटेदार दे रहा "पुलिस के पास जाओगे तो जिंदे फूंक देंगे" की धमकी


मिर्ज़ापुर,विंध्याचल : सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के पीछे की पूरी कहानी पीड़ित ने बताया कि शनिवार दोपहर सरकारी गल्ले की दुकान से दो महीने का गल्ला मांगने के लिए पीड़ित दुकानदार के पास गया तो कोटेदार आग बबूला होते हुए पीड़ित के भतीजे को गाली देकर दुकान से भगा दिया।

भतीजे की स्थिति को देख चाचा ने दुकान पर जाकर सभी बातें मोबइल में कैद करने लगा तभी कोटेदार ने मोबइल हाथ से छीनकर जमीन पर फेंक दिया और पीड़ित तथा उसके भतीजे को बड़ी बेरहमी से परिजनों के साथ पीड़ित को और उसके भतीजे को पीटा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विंध्याचल थाना अंतर्गत गैपुरा के पास स्थित जोपा (सुपन्था) ग्राम में शनिवार दोपहर 12 बजे अमरेश निषाद अपने भतीजे को राशन के दुकान पर राशन लेने के लिए भेजा। राशन पुस्तिका में कोटेदार ने जब दिसम्बर महीने के बजाय 2 जनवरी राशन वितरण का तारीख लिख दिया तो वह अपने चाचा को फोन करके बुलाया। चाचा जैसे ही दुकान पर पहुंच कर इसकी जानकारी लिया तो कोटेदार ने बताया कि "हम लोग लाइसेंसी चोर है हम जितना चाहेंगे उतना राशन देंगे वैसे अब जो तुम्हें 45 किलो मिलता है अब तुम्हें 38 किलो ही राशन मिलेगा"।

यह सब होते देख अमरेश ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगा और वीडियो बनाते देख कोटेदार आग बबूला हो गया और पीड़ित के मोबाइल को छीनकर जमीन पर फेंक दिया। देखते ही देखते कुछ ही देर में कोटेदार के परिजन इकट्ठा होकर अमरेश और उसके भतीजे राम नवल को बेरहमी से पीटने लगे। किसी तरह से जब पिड़ित के घर की महिलाएं पहुंची है और बीच बचाव कर पीड़ितों को वहां से हटाया गया।

पीड़ितों ने आरोप लगाते हुए बताया कि यह कोटेदार 30 वर्षो से कोटेदारी कर रहा है और कतिथ तौर पर जिसको जितना चाहे उतना राशन देता है। इसका विरोध इसलिए कोई नहीं करता क्योंकि गांव में इसका परिवार बहुत बड़ा है और सभी मिलकर एक साथ विरोध करने वालों को मारते - पीटते है जिसको लेकर यह पूरी तरह से तानाशाही रवैया अपनाया हुआ है जिसको जितना भी राशन काटकर देता कोई इसका विरोध नहीं कर पाता। महिलाओं को भद्दी-भद्दी गाली देते है यह लोग। महिलाओं ने आरोप लगाया कि राशन हम लोगों का काटते है वह राशन ब्लैक करके दुकानदारों को बेचकर मोटी रकम धन अर्जित करता है। फिलहाल पीड़ितों द्वारा शनिवार को गैपुरा चौकी पर लिखित शिकायत किया गई है।

नगर विधायक रत्नाकर मिश्र से जब पत्रकारों ने मारपीट वीडियो वायरल होने की बात पूछी तो वह एसडीएम को उक्त प्रकरण में न्यायिक जाँच करवाकर दोषी को सजा दिलाने की बात कही।

विंध्याचल थाना प्रभारी ने बताया कि लिखित शिकायत मिली है वीडियो व पूरे प्रकरण को देखा जा रहा है और इसकी जांच कर पीड़ितों को न्याय दिलाया जायेगा। साथ ही जिलापूर्ति अधिकारी उमेश चन्द ने बताया कि वीडियो देखा है इस पर जांच किया जा रहा है और दोषियों पर कार्यवाही होगी।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल