VIRAL:2.5 महीनें पहले खोई थी युवती अब मिला उसका कंकाल, हत्या का मामला आया सामने

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र गांव में एक युवती लापता हो गई थी, जिसके बाद पुलिस को उसका कंकाल बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि युवती की हत्या हुई है।

 
IMAGE: AMAR UJALA
मोबाइल सर्विलांस से पता लगाया गया।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र गांव में ढाई महीने पहले गायब हुई युवती का पुलिस में कंकाल बरामद किया है। शादी के लिए दबाव बनाने पर प्रेमी ने ही उसका अपहरण किया था और उसकी बाद में हत्या कर दी थी। इसके बाद युवक ने उसका शव पहाड़ी पर छुपा दिया था, पुलिस ने प्रेमी और उसके साथी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उनकी निशानदेही पर पहाड़ी से युवती के कपड़े और चप्पल भी बरामद हुए।

विस्तार:

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक सनसनीखेज मामला सुनने को मिला, जिसमें एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका कत्ल किया और बाद में उसकी लाश को पहाड़ी के पीछे फेंक दिया। लड़की ने उससे शादी करने के लिए जोर डाला था और जिसके बाद युवक ने अपने साथी के साथ मिलकर युवती हत्या कर दी। पुलिस को युवती के कपड़े और चप्पल बरामद हुए जिससे युवती की पहचान हुई।

पूछताछ के बाद पुलिस ने युवक और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि चोपन थाने में 17 अक्टूबर को एक युवती का शादी के लिए अपहरण करने का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस खोजबीन में जुटी हुई थी और शक के आधार पर उसके प्रेमी को लगातार थाने बुलाकर पूछताछ की जा रही थी। लेकिन वह पुलिस को गुमराह करता जा रहा था।

मोबाइल सर्विलांस से सच पता चला:

जब मोबाइल फोन को सर्विस लॉन्च पर लगाया गया, तो जांच शुरु हई सबके सामने सच्चाई आई। एसपी ने बताया कि संतोष का युवती से प्रेम संबंध था, युवती संतोष पर शादी का दबाव बना रही थी, जबकि वह इसके लिए तैयार नहीं था और टाइम पास कर रहा था। परेशान होकर उसने अपने चचेरे भाई कन्हैया यादव के साथ मिलकर युवती को रास्ते से हटा दिया। युवक ने युवती का गला दबा दिया और बाद में उसकी लाश को पहाड़ी फेंक दिया। उसने युवती का गला दबाकर उसकी हत्या की थी और चेहरे को पत्थर से कुचल दिया था, उसके बाद सब पत्थर से ढक कर दोनों गायब हो गए थे।